जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म किए जाने के बाद से बौखलाया पाकिस्तान लगातार भारत के खिलाफ आतंकी साजिश रचने में लगा हुआ है। लेकिन जम्मू कश्मीर में तैनात भारतीय सुरक्षाबलों की मुस्तैदी के चलते पाकिस्तान अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पा रहा है।

 भारतीय सेना ने कल बताया कि पाकिस्तान की तरफ से लगातार घुसपैठ की कोशिश हो रही है। सेना की नॉर्दन कमांड के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन ने बताया कि पाकिस्तान जितनी भी कोशिश कर ले माहौल खराब करने की… मुंहतोड़ जवाब दे देंगे।

भारतीय सेना ने कहा, ‘हमें हर तरफ से संदेश मिला हुआ है पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने का 1971 याद रखे लें पाकिस्तान, ऐसा जवाब देंगे कि उनकी पुश्ते याद रखेंगी।’   

सेना ने कहा कि पाकिस्तान की तरफ से हर दिन घुसपैठ की कोशिश हो रही है। हमने दो आतंकियों के गिरफ्तार किया है दोनों लश्कर से जुड़े है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में सेना ने आतंकियों के कबूलनामें का वीडियो भी दिखाया। इस वीडियो में हमले के बारे में बता रहे हैं आतंकी। सेना ने कहा कि पीओके में पाकिस्तान के सभी लॉन्चिंग पैड पर बड़ी संख्या में आतंकी घुसपैठ की फिराक में है।

सेना की नॉर्दन कमांड के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन और जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजी मुनीर खान ने श्रीनगर में साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की। 

सेना ने कहा कि पाकिस्तान की तरफ से हर दिन घुसपैठ की कोशिश हो रही है। लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन ने बताया, ‘पाकिस्तान कश्मीर घाटी में शांति को बाधित करने अधिकतम आतंकवादियों की घुसपैठ करने के लिए बेताब है। 21 अगस्त को हमने दो पाकिस्तानी नागरिकों को पकड़ा, जो लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हैं।’

लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन ने कहा, ‘पुंछ, राजौरी में भी घुसपैठ की कोशिशें हुईं। सेना ने मुहंतोड़ जवाब भी दिया है। पकड़े गए आतंकियों के बारे में भी हमने डीजीएमओ पाक को हमने सूचित कर दिया है। सेना ने कहा कि गुलमर्ग में भी शांति है, कहीं कोई हिंसक घटनाओं की खबरें नहीं हैं, आप लोग भी जाकर गुलमर्ग में हालात देख सकते हैं।’

हमने दो आतंकियों के गिरफ्तार किया है दोनों लश्कर से जुड़े है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में सेना ने आतंकियों के कबूलनामें का वीडियो भी दिखाया। इस वीडियो में हमले के बारे में बता रहे हैं आतंकी। सेना ने कहा कि पीओके में पाकिस्तान के सभी लॉन्चिंग पैड पर बड़ी संख्या में आतंकी घुसपैठ की फिराक में है। 

वहीं जम्मू कश्मीर पुलिस के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) मुनीर खान ने कहा, ‘5 अगस्त से अब तक कोई सिविल कैजुएलटी नहीं हुई है। लॉ एंड ऑर्डर सिचुएशन बेहतर है, धीरे- धीरे स्थिति सामान्य हो रही  है’।