जमशेदपुर स्थित टाटानगर स्टेशन से बादाम पहाड़ के लिए एक और मेमू ट्रेन चलने लगी है। इस मार्ग पर आजादी के 71 सालों के बाद किसी दूसरी ट्रेन का परिचालन शुरू हुआ है। मेमू ट्रेन के परिचालन शुरु होने से यहां के लोगों में काफी खुशी का माहौल है।

मेमू ट्रेन के परिचालन शुरू हो जाने के बाद लोगों ने केंद्रीय मंत्रालय के साथ-साथ यहां के अधिकारियों को भी बधाई दी है। पीएम मोदी ने ओडिशा से टाटा-बादामपहाड़ से मेमू  ट्रेन का ऑनलाइन शुभारंभ किया है। इस दौरान मेमू ट्रेन में मुख्य अतिथि के रूप में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू और मुख्यमंत्री रघुवर दास मौजूद थे।

राज्यपाल ने कहा कि बादाम पहाड़ से टाटानगर की दूरी 70 से 80 किलोमीटर है। वहां के लोग जमशेदपुर पर अधिक निर्भर है, क्योंकि राज्य की राजधानी भुवनेश्वर की दूरी करीब 400 किलोमीटर की दूरी पर है। इस कारण स्वास्थ्य से लेकर हर जरूरत के सामान के लिए लोगों को जमशेदपुर आना पड़ता है। राज्यपाल ने कहा कि इस रेलखंड को क्योंझर के साथ जोड़ा जाए तो क्षेत्र के विकास को और गति मिलेगी।

इस मौके पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि देश को एक श्रेष्ठ देश बनाने में प्रधानमंत्री लगे हुए हैं। मुख्यमंत्री ने उपस्थित लोगों को भरोसा दिलाया कि क्योंझर तक डबल रेल लाइन का निर्माण को लेकर जल्दी रेल मंत्री से मिलेंगे। ताकि यहां से ओडिशा की दूरी में और भी कमी आए।